अपराधखेलघरेलु उपचारराजनीतिराज्यविश्वव्यापारशिक्षास्वास्थ्य

शिवसेना का बड़ा ऐलान- अकेले लड़ेंगे चुनाव, 100 से अधिक सीट जीतने का दावा

शिवसेना नेता अनिल देसाई ने कहा ,शिवसेना (Shiv sena) पहले कई बार बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) सत्‍ता में रही है और इस बार अपने दम अकेले चुनाव लड़ने और 100 से अधिक सीटें जीतने का दावा करती है।

मुंबई, शिवसेना (Shiv Sena) नेता अनिल देसाई (Anil Desai) ने बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC Election 2022) का चुनाव अकेले लड़ने और अपने दम पर 100 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया है। देसाई ने मीडिया रिपोर्टों का संज्ञान लेते हुए दावा किया कि शिवसेना पहले कई बार बीएमसी सत्‍ता में रही है और वह अपने दम पर अकेले ही चुनाव लड़ सकती है।

शिवसेना नेता अनिल देसाई ने कहा, ‘महाराष्ट्र में हम कांग्रेस और राकांपा के साथ गठबंधन में हैं। पुणे में राकांपा नेतृत्व ने आज घोषणा की कि वे अकेले चुनाव लड़ने जा रहे हैं। शिवसेना बीएमसी में हमेशा से ही लगभग 100 सीटें जीतती रही है और इस बार हम अकेले बीएमसी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.

बता दें कि शिवसेना और एनसीपी गठबंधन कर गोवा विधानसभा चुनाव लड़ेगी, जैसा कि घोषणा की गई थी। गौरतलब है कि परिसीमन की प्रक्रिया के अंतर्गत 24 वार्डों में बीएमसी की कुल सीटों को 227 से बढ़ा दिया गया है इसे अब 236 कर दिया गया है। बीएमसी के लिए चुनाव मार्च के अंतिम सप्ताह या अप्रैल की शुरुआत में होने की संभावना है। फिलहाल 227 सीटों में से शिवसेना के पास 97 सीटें हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी के पास 83, कांग्रेस के पास 29, एनसीपी के पास 8, समाजवादी पार्टी के छह, दो सीटें ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन के पास है और एक सीट महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के पास है.

Related Articles

Back to top button